#MeToo कांड में फंसे मंत्री एमजे अकबर का इस्तीफा राष्ट्रपति ने किया मंजूर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 अक्टूबर): #MeToo के आरोपों में फंसे केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर का इस्तीफा मंजूर हो गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम नरेंद्र मोदी की सलाह पर अकबर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बता दें कि बुधवार शाम को पूर्व पत्रकार अकबर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

राष्ट्रपति भवन ने एक बयान जारी कर अकबर का इस्तीफा मंजूर होने की जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की सलाह के बाद एमजे अकबर का केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है।  

अनुचित व्यवहार और यौनशोषण के आरोपों से घिरे अकबर ने पर 20 महिलाओं ने अनुचित व्यहार या यौनशोषण का आरोप लगाया था। इससे पहले रविवार को अपने आधिकारिक विदेश दौरे से वतन वापसी पर अकबर ने बयान जारी कर आरोपों पर अपना पक्ष रखा था। उन्होंने आरोपों को बेबुनियाद बताया था। अकबर ने आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में मानहानि का केस भी किया है। रमानी ने अकबर के इस्तीफे पर खुशी जताई है। रमानी ने ट्वीट कर लिखा, 'एक महिला होने के नाते मुझे एमजे अकबर के इस्तीफे से सुकून मिला है। मुझे उम्मीद है कि हमें अदालत में भी न्याय मिलेगा।'