#MeToo: तनुश्री ने थाने में दर्ज कराया बयान, नाना पाटेकर सहित 4 के ख‍िलाफ FIR दर्ज

दीपक दुबे, न्यूज 24, मुंबई (11 अक्टूबर): अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने हाल ही में "हॉर्न ओके प्लीज" की शूटिंग के दौरान हुए हादसे को लेकर 10 साल बाद नाना पाटेकर पर आरोप लगाए। तनुश्री के बाद भारत में #MeToo का मामला जोर पकड़ने लगा। अब तक कई एक महिलाएं सामने आकर आरोप लगा चुकी हैं। नाना पाटेकर, विवेक अग्निहोत्री, विकास बहल, आलोक नाथ और वरुण ग्रोवर जैसे कई नाम सवालों के घेरे में हैं।

नाना पाटेकर के ख‍िलाफ लगाए आरोपों के मामले में तनुश्री ने बयान दर्ज कराया है। बयान दर्ज कराने के दौरान पुलिस स्टेशन में उनके साथ वकील भी मौजूद थे। नाना पाटेकर और आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। आलोक नाथ से 10 दिन में जवाब मांगा गया है. जहां नाना को सिंटा ने, वहीं आलोक नाथ को FWICE ने नोटिस भेजा है। वहीं सोना महापात्रा के आरोप सामने आने के बाद बुधवार को कैलाश ने एक स्टेटमेंट जारी किया। खुद को मानवता खासतौर पर महिलाओं का सम्मान करने वाला शख्स बताते हुए कैलाश ने माफी मांगी है।

तनुश्री दत्ता के बयान के बाद मुंबई पुलिस ने नाना पाटेकर सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। तनुश्री का बयान उनके वकील की मौजूदगी में रिकॉर्ड किया गया है। जिस पर एक्शन लेते हुए नाना के ख‍िलाफ सेक्शुअल हरासमेंट के केस में धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ओशिवारा पुलिस की FIR में ऐक्टर नाना पाटेकर, के अलावा फ़िल्म हॉर्न ओक प्लीज़ के निर्देशक राकेश सारंग, और प्रोड्यूसर शमी सिद्दकी के साथ गणेश आचार्य के खिलाफ़ मामला दर्ज किया है। 

बुधवार की शाम ठीक सात बजकर 10 मिनट पर   ऐक्ट्रेस तनुश्री दत्ता अपने वक़ील नितिन सातपुते के साथ ओशिवारा पुलिस स्टेशन पहुची और 12 बजकर 10 मिनट पर बयान दर्ज करा कर निकली,  मुंबई पुलिस के दो बड़े अफ़सरों ने क़रीब पाँच घंटे तक तनुश्री दत्ता का बयान दर्ज किया है। जिसके बाद उन्हें रात 12 बजे के क़रीब जाने की अनुमति मिली। इस दरम्यान ऐक्ट्रेस के वक़ील नितिन सातपूते भी उनके साथ रहे। जल्द ही इस मामले में पुलिस कुछ गवाहों का बयान भी दर्ज करेगी। वही इस मामले में आरोपी बनाए गए सभी आरोपियों से जल्द ही पुलिस पूछताछ करेगी उनका भी बयान दर्ज करेगी, जिसके बाद पुलिस आगे की करवाई करेगी । नितिन सातपुते ने न्यूज24 से बातचीत में बताया कि पहले पुलिस बयान मराठी में दर्ज कर रही थी जिसका विरोध करने के बाद अंग्रेजी में बयान दर्ज किया गया , नितिन ने कहा यह हमारी बड़ी जीत है, इस मामले में  अब गिरफ्तारी की मांग करेंगे, और जल्द नाना पाटेकर सहित अन्य की गिरफ्तारी होंगी।