मेसी-रोनाल्डो की इस फोटो से मची हलचल


नई दिल्ली(23 अप्रैल): स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की किसिंग पिक की दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में चर्चा हो रही है।


- दीवार पर इस पेंटिंग को रियल मैड्रिड और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के बीच रविवार को होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से ठीक पहले बनाया गया है।


- सेंट्रल बार्सिलोना के एक बस स्टॉप की दीवार पर बने इस चित्र में अर्जेंटीना के स्टार मेसी को रियल मैड्रिक क्लब से खेलने वाले पुर्तगाल के रोनाल्डो को किस करते हुए दिखाया गया है।


- इस तस्वीर में मेसी के पैरों में फुटबॉल दिखाई गई है, जबकि उनके हाथों में गुलाब है। इस भित्ति चित्र को बनाने वाले आर्टिस्ट सल्वा ट्बॉय ने कहा कि रियल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच 23 अप्रैल को मैच होना है। इसी दिन बार्सिलोना और कैटालोनिया के स्थानीय लोग अपना वैलेंटाइन डे मनाते हैं। इसलिए मैंने दोनों दिग्गज फुटबॉलरों के बीच भी प्रेम को प्रदर्शित करता हुए चित्र बनाया।


- सल्वा ने कहा, 'इसके जरिए मैं उम्मीद और सकारात्मकता का संदेश प्रसारित करना चाहता हूं।' उन्होंने कहा कि फुटबॉल के नाम पर झगड़ने वाले लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि शांति बनाए रखें। मेसी और रोनाल्डो एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हैं। मैं जानता हूं कि वह कभी किस नहीं करेंगे। लेकिन, आर्ट के जरिए एक आदर्श दुनिया को ही दिखाया जाना चाहिए।