पेट्रोल इंजन वाली मर्सिडीज़ जीएलएस400 लॉन्च, कीमत 82.90 लाख रूपए

मर्सिडीज़-बेंज ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी जीएलएस का पेट्रोल वर्जन जीएलएस400 4मैटिक लॉन्च किया है। इसकी कीमत 82.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। अच्छे कंफर्ट और प्रीमियम लग्ज़री की वजह से जीएलएस को एसयूवी कारों की एस क्लास भी कहा जाता है। कंपनी की योजना आने वाले समय में अपनी सभी कारों के पेट्रोल वेरिएंट उतारने की है। हाल ही में मर्सिडीज़ ने अपनी जीएलई एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट जीएलई400 भी उतारा था।

जीएलएस400 को शुरूआत में इंपोर्ट कर बेचा जाएगा। साल के अंत तक इसकी भारत में एसेंबलिंग शुरू होगी। डिजायन और स्टाइल के मामले में यह डीज़ल वर्जन जैसी ही है। यह दो कलर शेड पोलर व्हाइट और ऑब्सिडिएन ब्लैक में उपलब्ध है। इसके आगे की तरफ मर्सिडीज़ के पारंपरिक डिजायन वाले एलईडी हैडलैंप्स और बड़ी ट्विन-स्लेट ग्रिल और पीछे की तरफ जाने-पहचाने टेललैंप्स लगे हैं।

केबिन में भी कोई बदलाव नहीं है। डीज़ल वेरिएंट की तरह यह भी 7-सीटर है। हाईलाइट के तौर पर इसकी सभी रो में लैदर अपहोल्स्ट्री, इलेक्ट्रिक सीटें और पैनारोमिक सनरूफ दी गई है। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है, जो हारमन के 14 स्पीकर वाले कॉरडन साउंड सिस्टम से जुड़ा है।

सबसे बड़ा बदलाव पावर स्पेसिफिकेशन के मामले में हुआ है। इसमें 3.0 लीटर का वी6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 333 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन मर्सिडीज़ के नए 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसमें कंफर्ट, स्पोर्ट, इंडिविजुअल, स्लिपरी और ऑफ-रोड ड्राइव मोड दिए गए हैं। ऑफ-रोडिंग के लिए इसमें ऑल-व्हील ड्राइव की सुविधा दी गई है। इसमें एयरमैटिक एयर सस्पेंशन टेक्नोलॉजी स्टैंडर्ड दी गई है। सुरक्षा के लिए इसमें 8 एयरबैग और सभी पंक्ति में थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट दिए गए हैं।

कारदेखो

पेट्रोल इंजन वाली मर्सिडीज़ जीएलएस400 लॉन्च, कीमत 82.90 लाख रूपए