मर्सिडीज़-बेज की जीएलसी एसयूवी लॉन्च, कीमत 50.7 लाख रूपए से शुरू

मर्सिडीज़-बेंज ने अपनी लग्ज़री एसयूवी जीएलसी-क्लास को भारत में उतार दिया है। यहां पर इसे पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। डीज़ल इंजन वाली जीएलसी-220 डी  की शुरूआती कीमत 50.7 लाख रूपए और पेट्रोल वेरिएंट जीएलसी-300 की कीमत 50.9 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3 और ऑडी की क्यू5 से होगा। कंपनी साल 2016 में जिन 12 प्रोडक्ट का पेश करने की योजना पर काम कर ही है, जीएलसी-क्लास भी उसी का ही हिस्सा है।

बात करें कार के डिजायन की तो मर्सिडीज़ की नई कारों की तरह इसका डिजायन भी काफी साफ-सुथरा और आकर्षक है। फ्रंट में एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं, जो सी-क्लास से मिलते-जुलते हैं। वहीं, कार के पीछे की डिजायन हमें जीएलई450 कूपे की याद दिलाती है। यह कार मर्सिडीज़ की लग्ज़री सेडान सी-क्लास पर बेस है। इसका व्हीलबेस काफी बड़ा है, जिससे केबिन में ज्यादा जगह मिलेगी। इसका इंटीरियर भी सी-क्लास से मिलता-जुलता है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन मिलेगा। जो 245 पीएस की पावर और 370 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। डीज़ल वेरिएंट में 2.2 लीटर का इंजन मिलेगा। जो 170 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। दोनों ही इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा। कार में मर्सिडीज़ की 4-मैटिक फोर-व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जिससे चारों पहियों को पावर मिलेगी।

इसे सी-क्लास की तरह एमआरए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। मर्सिडीज़ रेंज में इसे कॉम्पैक्ट जीएलए और जीएलई-क्लास एसयूवी के बीच पोजिशन किया जाएगा।

कारदेखो

मर्सिडीज़-बेज की जीएलसी एसयूवी लॉन्च, कीमत 50.7 लाख रूपए से शुरू