जिनेवा ऑटो शो से पहले मर्सिडीज़ ने दिखाई सी-क्लास कैब्रियोलेट की झलक

Mercedes-Benz C-Class Cabriolet

नई दिल्ली (19 फरवरी): जर्मन लग्ज़री कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़-बेंज ने सी-क्लास कैब्रियोलेट की टीज़र इमेज़ जारी की है। इस इस 2 डोर कार को कंपनी की एमआरए प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। जिसका डेब्यू जिनेवा ऑटो शो-2016 में होना है। टीज़र इमेज़ में कार के टेललैंप्स को दिखाया गया है जो एस-क्लास कैब्रियोलेट और सी-क्लास कूपे से प्रेरित लगते हैं। इससे पहले कंपनी ने इसका स्कैच भी जारी किया था।

एस-क्लास कैब्रियोलेट की तरह सी-क्लास का यह वर्जन भी भारत में उतारा जा सकता है। इसके इस साल के अंत तक या फिर साल 2017 के शुरुआत में आने की उम्मीद है।

स्कैच पर एक नज़र डालें तो यह एक 2 डोर कार है जो सी-क्लास कूपे की तरह ही दिखाई देती है। सॉफ्ट कन्वर्टेबल टॉप इसे कूपे से अलग बनाता है। कन्वर्टेबल टॉप ब्लैक, रेड और अन्य कलर शेड में आ सकता है।

लुक्स के अलावा इसमें काफी चीजें सी-क्लास कूपे से मिलती-जुलती दिख सकती हैं। इनमें कार में दिए जाने वाले इंजन विकल्प भी शामिल हैं। लग्जरी के साथ परफॉर्मेंस की चाहत रखने वालों के लिए इसे एएमजी अवतार में भी उतारा जा सकता है। एएमजी वर्जन में 4.0 लीटर का वी8 इंजन मिलेगा, जो 503बीएचपी की ताकत देगा।

Mercedes Benz C-Class Cabriolet Sketch

जिनेवा ऑटो शो में मर्सिडीज़ 37 कारों को उतारेगी। इनमें सी-क्लास कैब्रियोलेट के अलावा, सी43 4-मैटिक कूपे और वी-क्लास एक्सक्लूसिव मॉडल, एस-63 कैब्रियोलेट, एसएलसी-क्लास (स्पोर्टस्टर), एसएल-क्लास और ई-क्लास प्रमुख तौर पर शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज 2016 में उतारेगी 12 नई कारें