हिट एंड रन केस: आरोपी नाबालिग पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

नई दिल्‍ली (9 अप्रैल): नाबालिग आरोपी के खिलाफ पुलिस गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज करेगी। पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले भी टक्कर मार चुका है, लिहाजा उसने धारा 304 के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस साल फरवरी महीने में नाबालिग ने ये एक्सीडेंट किया था।

16 फरवरी को नाबालिग ने अपनी तेज़ रफ्तार मर्सिडीज से दूसरी कार को टक्कर मारी थी। पुलिस ने तब नाबालिग का चालान भी किया था। न्यूज 24 के पास उस चालान की कॉपी है। पुलिस ने नाबालिग और उसके पिता को तब चेतावनी भी दी थी, लेकिन न तो नाबालिग सुधरा और न ही नाबालिग का पिता की सोच बदली और इसका ख़मियाजा उठाना पड़ा सिद्धार्थ शर्मा नाम के युवक को जिसे नाबालिग ने अपनी तेज़ रफ्तार मर्सिडीज से इतनी तेज़ टक्कर मारी कि उसकी मौत हो गई।

इस मामले में ये भी पता लगा है कि सिद्धार्थ की बहन शिल्पा ने एक चिट्ठी पुलिस कमिश्नर को लिखी, जिसके बाद आरोपी के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया। नाबालिग को लेकर हुए नए खुलासे के बाद ये साफ हो गया है कि आरोपी नाबालिग पहले भी ऐसे मामलों में शामिल रहा है। जब पुलिस को इस बारे में पता चला तो पुलिस ने नाबालिग के पिता के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई करते हुए न केवल केस दर्ज किया बल्कि गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस ने लड़के के पिता को क्राइम के लिए उकसाने के आरोप में अरेस्ट किया है। दिल्ली में बेटे की गलती पर पिता को अरेस्ट करने का यह पहला मामला है, जिस लड़के पर आरोप लगा है कि वो शुक्रवार को बालिग हो चुका है। लिहाज़ा पुलिस ने उसे भी कस्टडी में लिया है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=YS_OMvklYO4[/embed]