दिल्ली मेट्रो पोर्न मामला: डीएमआरसी ने बताया कैसे चला था पोर्न वीडियो

नई दिल्ली ( 16 अप्रैल ): दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उस समय लोग हैरान रह गए, जब वहां विज्ञापन के लिए लगाई एक स्क्रीन पर पोर्न फिल्म दिखने लगी। कुछ लोगों ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया। मामले की शुरूआती जांच में सीसीटीवी फुटेज में तीन लड़के नजर आ रहे हैंय़। आशंका जताई जा रही है कि इन्हीं लड़कों ने वाईफाई का प्रयोग कर एलईडी स्क्रीन को अपने मोबाइल से कनेक्ट किया और पोर्न फिल्म चला दी। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों लड़कों की पहचान कर रही है। वहीं डीएमआरसी की ओर से कांट्रैक्टर को भी वाईफाई पासवर्ड को गोपनीय रखने संबंधी निर्देश दिए गए हैं।


यह घटना 9 अप्रैल की बताई जा रही है। हर रोज की तरह दिल्ली का राजीव चौक मेट्रो स्टेशन लोगों से खचाखच भरा हुआ था। लोग अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए मेट्रो का इंतजार कर रहे थे। ठीक उसी वक्त स्टेशन पर विज्ञापन के लिए लगाई गई एक स्क्रीन पर पोर्न फिल्म दिखने लगी।


कुछ लोगों की स्क्रीन पर नजर पड़ी तो उन्होंने फौरन इसे अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड करने लगे। जिसके बाद यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। बताया जा रहा है कि डीएमआरसी द्वारा यह जगह विज्ञापन के लिए मुहैया करवाई गई है। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि यह स्क्रीन किस कंपनी की है।


डीएमआरसी प्रवक्ता अनुज दयाल ने जानकारी दी कि यह जगह विज्ञापन के लिए प्राइवेट कांट्रैक्टर को दी गई है। अगर ऐसी कोई पोर्न क्लिप स्टेशन परिसर में चली है तो इसकी जांच की जाएगी और नियमों के आधार पर कांट्रैक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं मेट्रो की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस इस घटना से पूरी तरह अनजान है। इस मामले में अभी तक किसी की ओर से शिकायत नहीं की गई है।