नींद खुली तो करोड़पति बन चुका था मामूली सा शख्स

नई दिल्ली (10 फरवरी): करोड़पति बनने के लिए लोग न जाने कितनी मेहनत मशक्कत करते हैं, लेकिन अगर आपसे कहूं कि किसी इंसान को चंद मिनटों में इतने रुपए मिल गए तो आप शायद थोड़े अचंभित होंगे। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में एक शख्स को चंद मिनटों में ही 13.45 करोड़ रुपये मिल गए।मेलबर्न के शख्स ने स्थानीय दुकान से लॉटरी के टिकट खरीदे थे। एक रात अचानक उसकी नींद खुली और टीवी देखने की उसकी इच्छा हुई। जब उसने टीवी ऑन किया तो उसपर लॉटरी के नंबर बताए अनाउंस किए जा रहे थे। तभी टीवी स्क्रीन पर विजेता के रूप में वह नंबर फ्लैश हुआ जो उसके लॉटरी के टिकट पर दर्ज था। इस टिकट से उस शख्स ने 10 लाख डॉलर जीत लिए थे।

हेराल्ड सन के मुताबिक वह शख्स अपनी जीत की खुशियां ही मना रहा था तभी टीवी स्क्रीन पर एक और नंबर फ्लैश हुआ। उसने उस नंबर को गौर से देखा तो वह उसके खरीदे दूसरे लॉटरी के टिकट से मेल खा रहे थे। इस तरह चंद मिनटों में ही उसने 10 लाख डॉलर और जीत लिए। देखते ही देखते उस शख्स ने 20 लाख डॉलर (13.45 करोड़ रुपये) जीत लिए।

इतने सारे रुपए जीतने के बाद शख्स ने कहा कि उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसके खरीदे गए लॉटरी टिकट से उसे इतने सारे पैसे मिलेंगे। जब वह टीवी ऑन करने जा रहा था तो उसके दिमाग में चल रहा था कि उसके खरीदे गए लॉटरी टिकट पर कोई ईनाम नहीं निकलने वाला है, लेकिन जब स्क्रीन पर नंबर फ्लैश हुआ तो पल भर के लिए उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था।