राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप के साथ White House में नहीं रहेंगी पत्नी मेलानिया

नई दिल्ली ( 21 नवंबर ): अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया White House में नहीं रहेंगी। ट्रंप की पत्नी उनका दस वर्षीय बेटा बैरन फिलहाल न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टावर में ही रहेंगे। वे वॉशिंगटन स्थित अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस में रहने नहीं जाएंगे।

ऐसा बैरन के पढ़ाई के मध्य सत्र के चलते होगा। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति पद का कार्यभार 20 जनवरी, 2017 को संभालेंगे। उस समारोह में पत्नी मेलानिया और बेटा बैरन मौजूद तो रहेंगे, लेकिन वे ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस में नहीं रहेंगे।

यह जानकारी व्हाइट हाउस प्रशासन के लिए ट्रंप की ओर नियुक्त कम्युनिकेशन डायरेक्टर जैसन मिलर ने दी है। ट्रंप परिवार की ओर से यह बयान तब आया है जबकि अमेरिकी मीडिया में इस बाबत कयास लगने शुरूहो गए थे। मेलानिया और बैरन के न्यूयॉर्क स्थित लक्जरी पेंटहाउस छोड़ने पर शुरूसे सवाल उठ रहे हैं।

बैरन की पढ़ाई अपर वेस्ट साइड प्राइवेट स्कूल में चल रही है। उसकी सालाना ट्यूशन फीस 40 हजार डॉलर (करीब 28 लाख रुपए) है। सूत्रों के अनुसार मेलानिया अपने बेटे बैरन से बहुत ज्यादा लगाव रखती हैं, इसलिए वह उसके साथ ही रहना चाहती हैं।

यह बात चुनाव प्रचार के दौरान भी सामने आई थी-जब कई बार न्यूयॉर्क से काफी दूर होने के बावजूद मेलानिया ने रात में ही वापस लौटने का फैसला किया था।