जैकेट के कारण विवादों में मेलानिया, डोनाल्ड ट्रंप ने दी सफाई

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जून): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया एक जैकेट के कारण विवादों में आ गईं हैं।मेलानिया ट्रंप ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर बाल प्रवासियों से मुलाकात करके सबको हैरान कर दिया लेकिन इसमें जो बात इंटरनेट पर छाई रही, वह थी कि मेलानिया की जैकेट पर लिखा- मुझे तो बिलकुल भी परवाह नहीं है, क्या आपको है? (I REALLY DON’T CARE, DO U?) सवाल उठ रहे थे कि क्या यह परिधान बिना सोचे-समझे पहना गया था या फिर यह प्रथम महिला की ओर से छिपा हुआ संदेश था? 

अगर ऐसा है तो यह संदेश किसके लिए था? जारा ब्रांड की 39 डॉलर की इस जैकेट को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया है। मेलानिया गुरुवार को जब टेक्सास के लिए विमान में सवार हुई थी तो उन्होंने खाकी रंग की जैकेट पहन रखी थी. उनकी यह तस्वीर तेजी से वायरल हो गई।

इसके लिए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को भी सामने आना पड़ा, उन्‍होंने सफाई देते हुए ट्वीट किया कि यह फेक खबरों के लिए था। वहीं मेलानिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘इसमें कोई छिपा मैसेज नहीं है।‘ फोटो वायरल होने के कुछ घंटों बाद मेलानिया एक बार फिर वॉशिंगटन एयरबेस के बाहर यह जैकेट पहने नजर आईं। जब रिपोर्टर्स ने उनसे इसे लेकर सवाल किए तो उन्होंने इसपर उत्तर देने से मना कर दिया।

 

ट्रंप प्रशासन को हाल में ही इनकी आव्रजन नीति के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इस नीति के कारण सीमा पर हजारों बच्‍चों को अपने माता-पिता से अलग होना पड़ा जबकि व्‍यस्‍कों को अवैध तौर पर अमेरिका में घुसने का आरोप लगा। यहां तक की मेलानिया और ट्रंप की पार्टी के कुछ सांसद भी इसके विरोध में थे। गुरुवार को ट्रंप ने इस फैसले पर रोक लगा दी थी। मेलानिया की प्रवक्‍ता स्‍टेफनी ग्रिशम ने कहा कि आज के महत्‍वपूर्ण टेक्‍सास दौरे के बाद मैं उम्‍मीद करती हूं कि मीडिया उनके वार्डरोब पर फोकस नहीं करेगी।