महबूबा ने लोगों से की शांति की अपील

नई दिल्ली (12 जुलाई): जम्मू कश्मीर में हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद बिगड़े हालात को सामान्य करने के लिए राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है। 

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, "मैं सभी से अपील करती हूं कि राज्य में शांति और सामान्य हालात वापस लाने के लिए सरकार की मदद करें।" महबूबा ने कहा, कि जब मुझे खबर मिली कि बुरहान वानी एन्काउंटर में मारा गया है। तो मैने विरोध प्रदर्शनों का अनुमान लगाते हुए कर्फ्यू के आदेश दिए। जिससे कि किसी की जान को नुकसान ना हो। 

महबूबा ने कहा, "सुरक्षाकर्मियों को शांतिपूर्वक काम करने के लिए कहा गया था। ये दुखद है कि सभी कदम उठाए जाने के बाद भी, प्रदर्शन के दौरान जानें गईं।" मुफ्ती ने कहा कि जहां भी ऐसी घटनाएं हुई हैं कि सुरक्षाकर्मियों ने कठोरता से कार्रवाई की, और ज्यादा फोर्स का इस्तेमाल किया, उनकी जांच की जाएगी।

बता दें, अभी तक कश्मीर में हुई हिंसा में पिछले 4 दिनों में 22 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 100 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। केंद्र सरकार भी कश्मीर में सुरक्षा हालात को लेकर सक्रिय हुई है। प्रधानमंत्री को विदेश सचिव ने पाकिस्तान की तरफ से बुरहान वानी की मौत पर आई प्रतिक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी है।