मेघालय के राज्यपाल वी संगमुंगनाथन ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली ( 26 जनवरी ): मेघालय के राज्यपाल वी. संगमुंगनाथन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एक महिला ने राज्यपाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिसके बाद राजभवन के कुछ कर्मचारियों ने उन्हें हटाने की मांग की थी।

राजभवन के कर्मचारियों ने पत्र लिख कर कहा था कि मामले की गंभीरता को देखते हुए माननीय प्रधानमंत्री कार्रवाई करेंगे और मेघालय के मौजूदा राज्यपाल को हटाकर राजभवन की गरिमा को बहाल करेंगे। इस पत्र पर राजभवन के 98 कर्मचारियों ने हस्ताक्षर किए हैं।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा था कि वह निवर्तमान राज्यपाल वी. संगमुंगनाथन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्रालय के फैसले का इंतजार करेंगे। संगमा ने कहा था कि सरकार के पास जो भी है उसके आधार पर हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्रालय को जानकारी देंगे, क्योंकि यह हमारा कर्तव्य और जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, 'हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हैं और इससे ज्यादा मैं इस बात पर कोई और टिप्पणी नहीं करना चाहता।

वी. संगमुंगनाथन पर एक महिला के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। काम मांगने आयी एक महिला ने उन पर यह गंभीर आरोप लगाया है। हालांकि उन्होंने अपने खिलाफ लगे इन आरोपों से इनकार किया है।