60-70 आतंकी भारत में घुसपैठ करने की तैयारी में, गृहमंत्रालय में हुई बैठक

नई दिल्ली (16 अगस्त): गृहमंत्रालय में आतंकी घुसपैठ की साजिश पर बड़ी बैठक हुई है । खुफिया सूत्रों के मुताबिक खबर है कि 60-70 आतंकी बॉर्डर पर भारत में घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। ये आतंकी लश्कर, जैश, हिज्बुल के हैं। इन आतंकियों को ट्रेनिंग देकर लॉन्चिंग पैड पर रखा गया है और ये घुसपैठ करने की फिराक में हैं। 

आईबी सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने हाल ही में लश्कर और जैश के मुजफ्फराबाद मे मीटिंग की थी, जहां पर ये पूरी साजिश रची गई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में ये बैठक हुई है। बैठक में NSA अजीत डोभाल, गृह सचिव, आई बी चीफ, रॉ चीफ, सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी और गृह मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद थे। श्रीनगर के नौहट्टा में हुए आतंकी हमले के बाद हुई, इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि हिजबुल और लश्कर के आतंकी सीमा पर बने सेना के बंकर कैंप के साथ घाटी में मौजूद सुरक्षा बलों की वीडियो रिकॉर्डिंग कर बड़े हमले की तैयारी में है। सीमा के बंकर पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के हमले का खतरा है. पाक रेंजर्स और लश्कर के आतंकी हमला करने की फिराक में है। 

बताया जा रहा है कि आईएसआई और पाकिस्तानी आर्मी ने मिल कर हिंदुस्तान को दहलाने की साजिश रची है। आतंकियों को खतरनाक हथियारों से लैश लशकर, हिंदुस्तान में हमले के लिए तैयार किया गया है। 

सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियो के 8 लॉन्चिंग पैड की पहचान की है, जहां से ये आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। इन रास्तों पर और ज्यादा निगरानी बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। आतंकियों को हो रही फंडिंग की जांच के लिए भी एनआईए की एक अलग टीम बनाई जा सकती है।