आ गया है पंख वाला स्कूटर, खासियत जानकर दंग रह जाएंगे

नई दिल्ली(11 अप्रैल): स्कूटर की दुनिया अब पूरी तरह से बदल गई गई है। अब बेहद स्टाइलिश लुक वाले स्कूटर मार्केट में आ गए हैं जो टू-व्हीलर कस्टमर्स को आकर्षित कर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए यामाहा मोटर ने हाल ही में 2016 वियतनाम मोटर साइकिल शो में 04GEN कॉन्‍सेप्ट को शोकेस किया है।

Yamaha 04Gen स्कूटर का डिजाइन रन-वे कॉन्सेप्ट पर आधारित है। इसकी वजह से इसका लुक खूबसूरत डायनमिक स्टाइल वाला हैं। जहां आम स्कूटर्स में फ्रेम को स्कूटर के बाहरी पार्ट्स छिपा लेते हैं, इस स्कूटर को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसके फ्रेम को सेमी-ट्रांसपेरेंट बाहरी पार्ट्स के जरिए देखा जा सकता है।

 

यामाहा का यह रिफाइंड डायनमिज्म तकनीक पर आधारित कंसेप्ट स्कूटर है। इस स्कूटर के अंदरूनी और बाहरी ढांचे के कलर कॉम्बिनेशन को लेकर काफी सतर्कता बरती गई है और यह दिखने में बेहद खूबसूरत नजर आता है। कंपनी ने इस रिफाइंड डायनमिज्म तकनीक को 2013 में इजाद किया था और कंपनी लगातार इस पर काम कर रही है।

स्कूटर का रियर पारदर्शी पंखों की एक जोड़ी के साथ डिजाइन किया गया है जोकि असली में पंखों की तरह मुड़ जाता है। फ्रेम पंखों के इन सेट के तहत कवर किया जाता है जो इस मॉडल को एक इनोवेटिव लुक देता है।