इस मर्डर केस में 'सेक्स रैकेट' कनेक्शन पर आकर अटकी जांच

शिवप्रकाश, मेरठ (21 जून): मेरठ का ट्रिपल मर्डर का केस दिन-ब-दिन पेचीदा होता जा रहा है। जांच में रोज नए तथ्य सामने आ रहे हैं, लेकिन पुलिस अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में पुलिस 9 कॉल गर्ल्स की तलाश कर रही है और अब इस मामले में एक सेक्स रैकेट का एंगल भी सामने आ रहा है।

मेरठ ट्रिपल मर्डर की कहानी में हर रोज़ अब नई परतें खुल रही हैं और इसमें सबकुछ फिक्स नज़र आ रहा है। कातिल पहले से ही पूरी प्लानिंग के साथ कोठी में घुसे थे। जिस तरह से मर्डर हुआ उससे लग रहा है कि पहले कातिलों ने रिया को मारा फिर चंद्रशेखर और उनकी पत्नी पूनम की हत्या की गई। पुलिस अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने अपनी जांच को सेक्स रैकेट और अवैध संबंधों पर केंद्रित कर रखा है।

जी हां, इस ट्रिपल मर्डर के पीछे एक साज़िश की बू आ रही है और इसमें बड़ा नाम था रिया का। कहा जा रहा है कि पिछले 4 से 5 साल में रिया ने बीए की परीक्षा पास करने के बाद बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। कहा जा रहा है कि रिया मेरठ के शास्त्री नगर के अलावा मेरठ की दूसरी कॉलोनी में भी जाती थी। वो मेरठ के अलावा नैनीताल, मसूरी, शिमला और मनाली भी जाया करती थी। सूत्रों की मानें तो रिया के संपर्क में बड़े घरानों के लड़के भी थे। फेसबुक और ट्विटर पर भी शायद रिया का खाता था जिससे वो काफी लोगो से जुड़ी हुई थी। रिया कुछ लड़कियों को भी आपने साथ इस नेटवर्क में जोड़ कर चल रही थी और ये सब खुलासा एक कॉल डीटेल से हुआ।

सूत्रों के मुताबिक अब पुलिस को उन 9 कॉल गर्ल्स की तलाश है, जिनसे इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में बड़ी मदद मिल सकती है। वही पुलिस को रिया के कथित पति पुष्पेंद्र कुमार पर भी शक है। रिया ने उसके साथ कुछ महीने पहले कोर्ट मैरिज की थी। पुलिस के शक का आधार ये भी दावा किया जा रहा है कि रिया ने पुष्पेंद्र के साथ एक मकान बनाया था, जिसको अब पुष्पेंद्र अपने नाम करने के लिए कह रहा था लेकिन रिया ने मना कर दिया। इस बात को लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा भी हो चुका था, इसलिए पुलिस इसको भी आधार मान कर जांच कर रही है।

सूत्रों की मानें तो कातिल ने हत्या से 24 घंटे पहले ही फर्जी आइडी पर सिम खरीदा था, जिससे सिर्फ रिया से ही बातचीत हो रही थी। कहा जा रहा है उस नंबर से 16 कॉल्स की गईं। वहीं रिया का प्रेमी पुष्पेंद्र पूरी तरह से संदेह के घेरे में है। उसने जो दूसरे व्यक्ति का नाम बताया है। उसकी धरपकड़ में पुलिस की टीम लगी हुई है। टिपल मर्डर मिस्ट्री में पुलिस कातिलों के काफी करीब पहुंच चुकी है। सामने आया है कि कातिल रिया की हत्या करने के इरादे से घर में दाखिल हुए।

कातिल रिया के बैग से भी सब सामान अपने साथ ले गए। एटीएम कार्ड के अलावा कई कागजात रिया के बैग में थ। पुलिस को रिया के बैग के अंदर उसके मेकअप का सामान और शास्त्रीनगर के मशहूर टेलर की पर्ची मिली है। रिया ने 15 जून को ही 2 जोड़ी कपड़ों की फिटिंग सही करने के लिए दी थी। टेलर की पर्ची से ही पुलिस को रिया की पहचान करने में मदद मिली थी।

रिया और पूनम से जिस नंबर पर बातचीत हुई वो भी फर्डी आईडी पर लिया हुआ था। ऐसे में लग रहा है कि हत्या के बाद सिम और मोबाइल तोड़ दिए गए हैं, लेकिन अब इस मामले में सेक्स रैकेट के एंगल ने जांच की पूरी दिशा ही बदल दी है। पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही इस ट्रिपल मर्डर को सुलझा लिया जाएगा, लेकिन जिस तरह से नए-नए खुलासे हो रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि ट्रिपल मर्डर की मिस्ट्री अभी और गहराएगी।