'घमंडी' कोहली को सबक सिखाना चाहता है ये इंजीनियर, कोचिंग के लिए किया आवेदन


नई दिल्ली(28 जून): दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद खाली है। बीसीसीआई ने इसके लिए आवेदन मांगे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी जैसे दिग्गज इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं। लेकिन इस सूची में एक ऐसे शख्स का नाम जुडा़ जो आम नागरिक है और वह सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबक सिखाने के लिए आवेदन किया है। जी हां इस ये शख्स है मकैनिकल इंजिनियर उपेंद्र नाथ ब्रह्मचारी।


- उपेंद्र बाकायदा एक मकसद के साथ भारतीय टीम को कोचिंग देना चाहते हैं। उपेंद्र का मकसद है कि वह 'घमंडी विराट कोहली को सही ट्रैक पर लाएं।'


- एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने वाले 30 वर्षीय उपेंद्र ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर दिए गए ईमेल पर कोच बनने के लिए आवेदन किया है। ऐसा लगता है कि भारत के लाखों क्रिकेट फैन्स की तरह, उपेंद्र भी यह मानते हैं कि कुंबले ने कोहली के चलते ही टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा दिया है।


- कोच पद के लिए दिए गए अपने रेज्यूमे में उपेंद्र ने लिखा, 'दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद, मैं टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के लिए आवेदन कर रहा हूं। मुझे लगता है कि टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को कोच के रूप में किसी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की जरूरत नहीं है।' उपेंद्र यहीं नहीं रुके अपने आवेदन में उन्होंने आगे लिखा, 'अगर सीएसी फिर से किसी पूर्व क्रिकेटर को कोच बना देती है, तो कोहली उसकी बेइज्जती करेंगे (यानी उसका हश्र भी कुंबले की तरह होगा)। '


- उपेंद्र ब्रह्मचारी ने आगे यह भी बताया कि आखिर क्रिकेटिंग बैकग्राउंड न होने के बावजूद कैसे वह इस पद के लिए 'परफेक्ट चॉइस' हैं। उन्होंने बताया कि वह घंमंडी व्यवहार को अजस्ट कर सकते हैं, जबकि कोई अन्य दिग्गज ऐसा नहीं कर पाएगा। इसके अलावा वह धीरे-धीरे कोहली को सही ट्रैक पर ले आएंगे और इसके बाद बीसीसीआई किसी दिग्गज चेहरे को कोच की कमान सौंप सकता है।