मक्का मस्जिद ब्लास्ट: ओवैसी का बीजेपी पर हमला, कहा- ये पहली सरकार जो आरोपियों के साथ खड़ी है

नई दिल्ली(19 अप्रैल): हैदराबाद की मक्का मस्जिद में हुए बम ब्लास्ट के मामले में कोर्ट के फैसले के बाद एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर हमला किया है।

- बता दें कि इस मामले में 10 आरोपियों में से 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। इस मामले में स्पेशल एनआईए कोर्ट ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया था। इसके बाद ओवैसी ने कहा कि ये पहली सरकार है जो पीड़ित के बजाय आरोपियों के साथ खड़ी है। 

- ओवैसी ने कहा कि बीजेपी वाले कहत हैं कि देखो ये फैसला कितना सही आया है। ये पहली सरकार है जो पीड़ितों के साथ नहीं, आरोपियों के साथ खड़ी हुई है। 

- ब्लास्ट में स्वामी असीमानंद का नाम भी शामिल था। जिन 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट बनाई गई थी उसमें से स्वामी असीमानंद और भारत मोहनलाल रत्नेश्वर उर्फ भरत भाई जमानत पर बाहर हैं और तीन लोग जेल में बंद हैं।

- 2007 में हुए इस ब्लास्ट की शुरुआती छानबीन पुलिस ने की थी।  फिर यह केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। बाद में 2011 में यह मामला एनआईए को सौंपा गया। इस मामले में कुल 160 चश्मदीद गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे, जिनमें से 54 गवाह मुकर चुके हैं। 

- मस्जिद ब्लास्ट मामले में दो और मुख्य आरोपी संदीप वी डांगे और रामचंद्र कलसंगरा अभी भी फरार चल रहे हैं। इस पूरी सुनवाई के दौरान 226 गवाहों से पूछताछ हुई और 411 कागजात पेश किए गए।