#MCDElection : #AAP ने जीतीं 5 सीटें, कांग्रेस ने 4, बीजेपी ने 3

नई दिल्ली (17 मई): दिल्ली में 13 सीटों पर हुए MCD उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन करने वाली आम आदमी पार्टी को चुनाव में झटका लगा है। आप को महज पांच सीट ही मिली हैं। जबकि, कांग्रेस को 4 सीट और बीजेपी को 3 सीट मिली है। जबकि, एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने अपना कब्जा किया है।

आप ने मटियाला, नानकपुरा, विकासनगर, तेहखंड और बल्लीमारान सीट पर कब्जा किया है। जबकि कांग्रेस ने मुनिरका, झिलमिल, खिचड़ीपुर और कमरूद्दीन नगर में जीत दर्ज की। वहीं बीजेपी ने नवादा, शालीमारबाग और वजीरपुर सीट पर कब्जा जमाया है। 

दरअसल, एमसीडी की 13 सीटों पर उपचुनाव हुए। भाटी वार्ड से निर्दलीय राजेंद्र तंवर जीते हैं। बीजेपी ने नवादा, शालीमार बाग और वजीरपुर सीट पर कब्जा जमाया है। जबकि कांग्रेस ने झिलमिल और मुनिरका सीट पर कब्जा किया है। खिचड़ीपुर से बीजेपी के टिकट पर विनोद बिन्नी हार गए हैं। करीब 10,000 वोटों से कृष्ण गहलोत जीत गए हैं। 

शालीमार बाग से बीजेपी के भूपिंदर भंडारी, वजीरपुर से बीजेपी के ही महेंद्र नागपाल जीते हैं। झिलमिल से कांग्रेस के पंकज लूथरा हार गए हैं।  माना जा रहा है कि चुनाव के नतीजें आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका हैं।