MBA पास लड़की ने नौकरी छोड़ लगाया ठेला

नई दिल्ली (17 जुलाई): कहते हैं इंसान के लिए कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राधिका अरोड़ा ने, जिसने अपनी एमबीए की नौकरी छोड़कर खाने की रहेड़ी लगाने का काम शुरू किया।

हरियाणा के अंबाला की राधिका ने मोहाली इंडस्‍ट्रियल एरिया में एक फूड ज्‍वाइंट खोला है। सबसे मजेदार और अनोखी बात ये है कि राधिका ने एमबीए किया है और वे रिलायंस में एचआर की शानदार नौकरी छोड़कर मोहाली में खाने की रेहड़ी लगा रही हैं।

ऐसे चुना यह काम: बीकॉम की पढ़ाई के बाद एमबीए करने के लिए राधिका अंबाला से चंडीगढ़ आ गई थी और उसी दौरान उन्‍होंने पीजी में रहना शुरू किया। यहां रहने के दौरान राधिका को खाना अच्छा नहीं मिलता था। यह समस्या उसके साथ नौकरी के दौरान भी चलती रही। इसलिए राधिका ने फूड ज्‍वाइंट खोलना तय किया।

लोगों को अपनेपन का एहसास कराने के लिए उन्‍होंने रेहड़ी का नाम रखा है 'MAA का PYAAR'। उनके फूड कोर्ट में राजमा-चावल, कढ़ी चावल, दाल-चावल और रोटी सब्जी सहित वो सब कुछ मिलता है जो घर में बनता है। मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया में वो रोजाना एक बजे से तीन बजे तक रेहड़ी लगाती हैं। आज 70 लोगों का खाना रोज बनाने वाली लड़की को कभी खाना बनाना पसंद नहीं था, पर अब ऐसा जोश चढ़ा है की अकेले ही राधिका सब संभाल रही हैं। इस काम को शुरू करने के लिए उन्‍होंने एक लाख रुपये का निवेश किया है।