सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए MBA, B.Tech भी उम्मीदवार

नई दिल्ली(9 दिसंबर): इलाहाबाद नगरपालिका में सफाई कर्मचारी की नौकरी पाने के लिए कई एमबीए, पोस्ट ग्रैजुएट और बीटेक उम्मीदवार प्रैक्टिकल एग्जाम के तहत नालियों की सफाई कर रहे हैं। आवेदकों की बड़ी संख्या को देखते हुए, इस प्रक्रिया में 408 दिन लग जाने की उम्मीद है। ।

-इन उम्मीदवारों ने इलाहाबाद में 119 और राज्य के हर जिले में करीब 100 रिक्त पदों के लिए आवेदन किया है। इस काम के लिए न्यूनतम योग्यता हिंदी लिखने और पढ़ने की क्षमता है। कोई खास शैक्षणिक योग्यता नहीं रखने के पीछे का कारण था कि यहां सड़कों, गलियों और नालों की सफाई के लिए कर्मचारी चाहिए थे। इसके बावजूद, उच्च शिक्षित युवाओं ने एक बड़ी संख्या में नौकरी के लिए आवेदन किया है।

- इलाहाबाद नगरपालिका रोज 250 उम्मीदवारों को एग्जाम के बुला रही है। अडिशनल नगरपालिका आयुक्त ओ पी श्रीवास्तव ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि बड़ी संख्या में बेरोजगार और उच्च शिक्षित युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया है। आवेदकों की संख्या 1.10 लाख तक बढ़ गई है। इस प्रैक्टिकल एग्जामिनेशन की प्रक्रिया को पूरे होने में करीब 408 दिन या फिर दो साल का समय लग सकता है।