4 अगस्त को पीड़‍ित दलितों से मिलने ऊना जाएंगे मायावती

नई दिल्ली (2 अगस्त): बसपा सुप्रीमो मायावती 4 अगस्त को गुजरात के ऊना में जाकर उन चार दलितों से मुलाकात करेंगी, जिन्हें गीर सोमनाथ में स्वयंभू गौरक्षकों की मारपीट के बाद यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बसपा की राज्य इकाई के सचिव प्रदीप परमार ने बताया, ‘हमें सूचना मिली है कि मायावती ऊना कांड के पीड़ितों, जिनका यहां के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है, से मुलाकात करने चार अगस्त को अहमदाबाद आएंगी।’ इन चारों को पिछले सप्ताह शुक्रवार (29 जुलाई) को अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, क्योंकि राजकोट अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी।

राजकोट के सरकारी अस्पताल से छुट्टी मिलने के एक दिन बाद चार दलितों अशोक सरवैया, वश्राम सरवैया, बेचार सरवैया और रमेश सरवैया को गंभीर समस्या होने पर शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने अहमदाबाद अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात की। गत 11 जुलाई को यह चारों एक मरी हुई गाय की खाल उतार रहे थे, जब कुछ स्वयंभू गौ रक्षकों ने इनके साथ मारपीट की। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया है।