BREAKING: लालू की रैली में शामिल नहीं होगी बसपा: मायावती


नई दिल्ली ( 24 अगस्त ): पटना के गांधी मैदान में 27 अगस्त को आरजेडी की होने रैली में बसपा हिस्सा नहीं लेगी। बीएसपी के इस कदम से आरजेडी चीफ लालू प्रसाद द्वारा विपक्षी दलों को एक करने की मुहिम को करारा झटका लगा है। पहले ऐसी खबर थी कि 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' रैली में मायावती हिस्सा नहीं लेंगी, लेकिन बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र बतौर पार्टी प्रतिनिधि के रूप में भाग लेंगे। लेकिन अब मायावती ने खुद घोषणा कर दी है कि पार्टी इस रैली में मंच साझा नहीं करेगी। 

मायावती ने गुरुवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, 'बीएसपी पटना की रैली में हिस्सा नहीं लेगी। आरजेडी को पहले ही बता दिया गया है कि बीएसपी तभी मंच साझा करेगी जब उसे बताया जाएगा कि कौन सी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी।' 

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पुष्टि की थी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और मायावती रैली में नहीं आएंगी। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी आजाद और सी.पी.जोशी को रैली में भेजा जाएगा। उधर, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और जेडीयू में बागी तेवर अपनाए हुए राज्यसभा सांसद शरद यादव के भी इस रैली में शामिल होने की खबर है।