एक्शन ले चुनाव आयोग, मोदी का रोड शो आचार संहिता का उल्लंघन है: मायावती

नई दिल्ली ( 5 मार्च ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार और रविवार को वाराणसी में रोड शो किया। पीएम मोदी के रोड शो को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी में शनिवार को किए गए रोड-शो को गंभीर मामला बताते हुए उन्होंने रविवार को मांग की कि चुनाव आयोग इस मामले में तत्काल कार्रवाई करे ताकि बड़े से बड़े पद पर बैठा व्यक्ति भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न कर सके।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि 'मोदी द्वारा बिना कानूनी अनुमति के वाराणसी में शनिवार को रोड-शो करना गंभीर मामला है। उच्च पद पर बैठे शख्स द्वारा चुनावी स्वार्थ की राजनीति करने के लिए कानून और आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करना अनुचित ही नहीं, बल्कि लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरे की बात है।' मायावती ने ये बातें उनकी तरफ से जारी बयान में कही हैं।

उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट तौर पर स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव प्रभावित होगा। मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग को तत्काल उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है ताकि बड़े से बड़े ओहदे पर बैठा व्यक्ति भी चुनाव आचार संहिता का भविष्य में उल्लंघन न कर सके।