सर्जिकल स्ट्राइक मोदी की सियासी चाल: मायावती

लखनऊ (9 अक्टूबर): बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ रैली के दौरान केंद्र और य़ूपी सरकार पर दोनों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक मोदी की सियासी चाल है और उन्होंने यूपी की जनता से झूठे वादे किए तो एसपी पर कानून व्य़वस्था बदहाली का आरोप लगाया।

मायावती ने कहा कि उरी के शहीद जवानों की चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई है, लेकिन प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए लखनऊ में ही दशहरा मनाने आ रहे हैं। हो सकता है कि इसी स्वार्थ में वह (मोदी) दीवाली भी उत्तर प्रदेश में आकर मनाएं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के चलते ही बीजेपी अपने राष्ट्रीय नेताओं, विशेषकर प्रधानमंत्री मोदी को यहां लखनऊ के दशहरे के धार्मिक मेले में ले जाने को मजबूर हुई ताकि ये नेता भीड़ में अपनी पार्टी व सरकार की कुछ बातें धर्म की आड़ में रख सकें। बीजेपी को धर्म की राजनीति करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

चार बार यूपी की मुख्यमंत्री रह चुकी मायावती ने सपा सरकार की भर्त्सना करते हुए कहा, ‘जब से उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनी है तब से यहां हर स्तर पर कानून का राज नहीं बल्कि गुंडों, बदमाशों, माफियाओं, अपराधियों, अराजक एवं सांप्रदायिक तत्वों, भ्रष्टाचारियों का जंगलराज चल रहा है। हत्या, चोरी, लूट, फिरौती, अपहरण, गुंडा टैक्स, महिलाओं का उत्पीडन, जमीनों पर कब्जे, दंगे एवं तनाव की वारदात अब चरम पर हैं।’