2019 में बैलट पेपर से हुए मतदान तो दोबारा सत्ता में नहीं आएगी बीजेपी: मायावती

नई दिल्ली ( 2 दिसंबर ): उत्तर प्रदेश नगर निगम चुनाव में बीजेपी की जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। मायावती ने कहा कि बीजेपी ईमानदार है तो ईवीएम का इस्तेमाल को बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव कराए।

उन्होंने कहा ''अगर बीजेपी ईमानदार है और लोकतंत्र में विश्वास करती है तो ईवीएम के इस्तेमाल को बंद करे और बैलट पेपर से चुनाव करवाए। 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। अगर बीजेपी को विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो वे बैलट पेपर से चुनाव कराए। मैं यह दावे के साथ कहती हूं कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी।"

गौरतलब है कि यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी के बाद बीएसपी ने ही अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने पहली बार अपने चुनाव निशान पर राज्य में निकाय चुनाव लड़ा है और मेरठ-अलीगढ़ के मेयर की सीट पर कब्जा कर लिया है। हालांकि इस चुनाव में मायावती ने खुद कहीं भी प्रचार नहीं किया लेकिन पूरे अभियान पर नजर बनाए रखी थी।

बीएसपी ने इस चुनाव में सपा को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है और कई जगहों पर दूसरे नंबर रही है। माना जा रहा है कि राज्य में एक बार फिर से मुस्लिम वोटर बीएसपी की ओर जा रहे हैं।