आरक्षण पर मायावती का पलटवार, कहा- बीजेपी को दिन में तारे दिखा देंगे


नई दिल्ली(21 जनवरी): बिहार की तर्ज पर यूपी का चुनाव भी आरक्षण के मुद्दे की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि आरक्षण खत्म किया गया तो बीजेपी राजनीति भूल जाएगी।


- चेतावनी भरे लहजे में मायावती ने कहा कि बीजेपी को दिन में तारे दिखा दिए जाएंगे। इसके अलावा बीएसपी मुखिया ने कांग्रेस-एसपी के संभावित गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 'दागी' अखिलेश के आगे घुटने टेक दिए हैं।


-शुक्रवार को आरक्षण खत्म किए जाने को लेकर मनमोहन वैद्य का बयान सामने आने के बाद यह माना जा रहा था कि विरोधी दल इस मुद्दे को लपकने में देर नहीं लगाएंगे।


- मायावती ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरएसएस और बीजेपी को आरक्षण के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, 'अगर आरक्षण को खत्म करने के लिए ये लोग कानून बनाते हैं, तो बीजेपी को दिन में तारे दिखा दिए जाएंगे। दलित वर्ग के लोग इस फैसले पर बीजेपी को हमेशा-हमेशा के लिए राजनीति करना भुला देंगे।'


- माया ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस को देश में दलितों की आबादी का अंदाजा नहीं है। उन्होंने कहा, 'चुनाव में जनता बता देगी, इन्हें पता नहीं कि इनकी आबादी कितनी है। बीजेपी को आरक्षण खत्म करने की बंदर की तरह घुड़की देना बंद करना चाहिए।' उन्होंने दलित और आदिवासी वर्ग के लोगों से अपील की कि यूपी और बाकी चार राज्यों के चुनावों में बीजेपी और आरएसएस को हराकर इसकी सजा दें। बता दें कि शुक्रवार को जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा था कि आरक्षण को खत्म किया जाना चाहिए। हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट भी गए थे।