BREAKING: मायावती ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

नई दिल्‍ली (18 जुलाई): बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा में आज सहारनपुर हिंसा का मामला पर बोलने से रोकने पर मायावती उपसभापति पर भड़कीं गई थी, जिसके बाद उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। 

आपको बता दें कि मंगलवार को संसद के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन मायावती राज्यसभा में सहारनपुर हिंसा का मुद्दा उठाते हुए अपनी बात रखी रही थीं, लेकिन उपसभापति ने जब उन्हें अपनी बात जल्दी खत्म करने को कहा, तो वह भड़क गईं। मायावती यह कहते हुए सदन से बाहर चली गईं। उनके समर्थन में पूरे विपक्ष ने राज्यसभा से वॉकआउट कर दिया।

मायावती ने यूपी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। उन्होंने अपने सहारनपुर दौरे के समय सरकार के रवैये को लेकर सवाल उठाए। अभी वह अपनी बात रख ही रही थीं कि उपसभापति पीजे कुरियन ने घंटी बजाकर उन्हें बात जल्दी खत्म करने का इशारा दिया। इस पर मायावती नाराज हो गईं। उन्होंने कहा कि उन्हें बोलने से क्यों रोका जा रहा है। इस पर उनकी उपसभापति से बहस हो गई। इसके बाद मायावती ने तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि अगर उन्हें बोलने से रोका जाएगा तो वह राज्यसभा से इस्तीफा दे देंगी।