यूपी उपचुनाव: सपा को बसपा ने समर्थन देने का किया ऐलान, 25 साल बाद आए एक साथ


नई दिल्ली ( 4 मार्च ):
उत्तर प्रदेश में होने वाले गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को बहुजन समाज पार्टी के समर्थन को मायावती ने हरी झंडी दे दी है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने रविवार को उपचुनाव में सपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पार्टी के मुख्य ज़ोन को-ऑर्डिनेटर घनश्याम चन्द्र खरवार ने यह बड़ी घोषणा की औऱ सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को समर्थन देने का ऐलान किया। 

इलाहाबाद के बसपा कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार गौतम ने रविवार को मीटिंग के बाद सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल को समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए जीत रहे प्रत्याशी को बसपा का समर्थन रहेगा, इसी के तहत पार्टी इलाहाबाद में सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल का समर्थन करेगी। 

घनश्याम चन्द्र खरवार ने कहा कि हम मिलकर देश को खोखला करने वालों को सबक सिखाएंगे। उन्होंने बसपा कार्यकर्ताओं से सपा प्रत्याशी को जिताने के लिए जी जान से जुट जाने की अपील की। खरवार ने कहा कि दो शर्तों पर बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सपा को समर्थन देने का निर्णय लिया है। पहली शर्त है कि देश को खोखला करने वालों को उखाड़ फेंकेंगे और दूसरी शर्त अति पिछड़े वर्ग के प्रत्याशी को मैदान में उतारने के कारण पूरी हुई। 

उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर से यहां की स्थितियों को राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंचाया गया था। पिछड़े व दलितों के हित में बहन मायावती ने समर्थन का आदेश दिया है। खरवार ने कहा कि सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता तन, मन, धन से प्रवीण निषाद को जिताने में जुट जाएं।

गोरखपुर से सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के प्रति आभार जताया।