सचिन-सहवाग से भी आगे निकला यह भारतीय खिलाड़ी, 28 दिनों जड़े 1000 से ज्यादा रन

Related image

नई दिल्ली (29 नवंबर):  कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऐसा करनामा कर दिखाया है जो बड़े-बड़े स्टार क्रिकेटर नहीं कर पाये। दरअसल मयंक ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में महज एक महीने में एक हजार रन से अधिक का स्कोर खड़ा कर दिया।

महज 28 दिन के भीतर ही इस बल्लेबाज ने वह कर दिखाया है कि राष्ट्रीय चयन समिति की भी आंखें चौंधिया गईं। वास्तव में कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने ऐसा कारनामा किया है, जो हर दूसरे या तीसरे घरेलू सत्र में नहीं ही होता. बड़े से बड़े अंतरराष्ट्रीय दिग्गज क्रिकेटर भी वह नहीं कर सके, जो  मयंक ने इस जारी रणजी सेशन में कर दिखाया है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक महीने में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर सर लेन हटन के नाम है। हटन ने 1949 में एक महीने में रिकॉर्ड 1294 रन बनाये थे।

महाराष्ट्र के विरुद्ध मयंक ने नाबाद 304 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को 628 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। इस मैच को कर्नाटक ने 136 रन से जीता था। इसके बाद 9-13 नवंबर के बीच खेले गये मुकाबले में मयंक ने दिल्ली के विरुद्ध पहली पारी में 176 रन और दूसरी पारी में 23 रन बनाए थे।

17-21 नवंबर के बीच खेले गये मुकाबले में मयंक ने उत्तरप्रदेश के विरुद्ध पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 133 रन बनाये. 25-28 नवंबर के बीच हुए मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 173 रन और दूसरी पारी में भी शानदार 134 रन बनाये। सबसे बड़ी बात है कि मयंक के शानदार प्रदर्शन के कारण कर्नाटक केवल दिल्ली को छोड़कर सभी मुकाबले में जीत दर्ज की।