'पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की हिरासत में है मसूद अज़हर'

नई दिल्ली (15 जनवरी): लगभग छत्तीस घंटे की पशोपेश के बाद यह साफ हो गया है कि मौलाना मसूद अज़हर पाकिस्तानी अथॉरिटीज़ की हिरासत में है। पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के लॉ मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह ने इस बात पुष्टि कर ही दी कि जैश-ए-मुम्मद  और जमीयत फुरकान के मुखिया मौलाना मसूद अज़हर को 'प्रोटेक्टिव कस्टडी' में रखा गया है। इसके साथ ही राणा ने यह भी कहा कि मसूद अज़हर को 'गिरफ्तार' नहीं किया गया है।

पाकिस्तान के प्रमुख ऑन लाइन अखबार 'डॉन डॉट कॉम' ने लिखा है कि डॉन न्यूज के ट़ॉक शो 'न्यूज आई' में एक सवाल के जवाब में कहा कि यह सच है कि पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने मसूद अज़हर को प्रोटेक्टिव कस्टडी में रखा हुआ है। जब उनसे टॉक शो के प्रेजेंचर से पूछा गया कि क्या मसूद की 'कस्टडी' गिरफ्तारी में भी तब्दील हो सकती है, तो राना ने कहा कि अगर पठानकोट हमले में उसकी संलिप्तता पाये जाने के बाद ही उसकी गिरफ्तारी संभव है।

राणा सनाउल्लाह कि स्वीकारोक्ति से पहले पाकिस्तान के विदेश विबाग कते प्रवक्ता काज़ी खलीउल्लाह ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान सरकार को मौलाना मसूद गिरफ्तारी के बारे में जानकारी नहीं है। बहरहाल, अब पाकिस्तान सरकार का क्या रुख रहता है और मौलाना मसूद अज़हर की गिरफ्तारी का ऐलान होता है या नहीं यह देखना होगा।