'इंशा अल्लाह हाफिज सईद को घर में घुसकर मारेंगे'- मौलाना

नई दिल्ली (23 नवंबर): मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना आतंकी हाफिज सईद को 10 महीने नज़रबंद करने के बाद 23 नवंबर को रिहा कर दिया गया। ऐसे में मुंबई हमले को लेकर सईद को न्याय के कटघरे में खड़ा करने के भारत के प्रयासों को झटका लगा है। आतंकी हाफिज सईद की रिहाई के आदेश के बाद से भारत में गुस्से का माहौल है। पंजाब सरकार के जमात-उद-दावा  प्रमुख की नजरबंदी को तीन महीने के लिए बढ़ाए जाने की अपील को खारिज कर अदालत ने आतंकी हाफिज सईद की रिहाई की आदेश दिए थे। 

हाफिज सईद की रिहाई के फैसले के बाद एक न्यूज चैनल पर इसी मुद्दे पर बहस हुई। इस बहस में  मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना अतहर हुसैन देहलवी ने कहा कि अगर अल्लाह ने चाहा तो हाफिज सईद को घर में घुसकर मारेंगे। दरअसल बहस के दौरान कश्मीरी नेता बाबर कादरी ने जब कहा कि आप पाकिस्तान की न्यायपालिका के मामले में दखल नहीं दे सकते हैं, तो पर गुस्से में मौलाना देहलवी ने कहा कि हाफिज सईद को घर में घुस कर मारेंगे।

इस बहस में आगे कश्मीरी नेता ने कहा कि मौलाना साहब मुसलमानों को मारना हलाल है? आप क्या कर रहे हैं? कश्मीरी नेता के इस बयान पर मौलाना देहलवी ने कहा कि पाकिस्तान भी कई लोगों को मार रहा है, ये क्या है। मौलाना ने कहा कि जब पाकिस्तान मारे तो मुजाहिद और जब हमारे सैनिक मारें तो दशहतगर्द। ये दोहरी नीति नहीं चलेगी। मौलाना देहलवी ने कहा,’जो भी दहशतगर्द होगा वो ऐसे ही मारा जाएगा। कश्मीरी नेता ने कहा कि भारत मसला ये कश्मीर क्यों नहीं हल कर रहा है।

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि मुंबई हमले के मामले की फिर से जांच की जाए और उसने अपनी ओर से प्रदान किए गए सबूतों के आधार पर सईद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ सुनवाई की मांग की है।