मुठभेड़ के बाद 1 लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली(1 जनवरी): दिल्ली और यूपी में संगीन अपराधों में शामिल बदमाश मोहम्मद इनाम को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मोहम्मद इनाम को दिल्ली स्पेशल सेल की टीम और यूपी एसटीएफ ने एक ज्वॉयंट ऑपरेशन के बाद मथुरा से दबोचा।

दिल्ली और यूपी में इसके नाम दर्जनों संगीन वारदातें दर्ज हैं। मोहम्मद इनाम नाम के इस अपराधी की किडनैपिंग और दूसरे संगीन मामलों में पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने यूपी एसटीएफ के साथ मिलकर मोहम्मद इनाम को मथुरा के पास हथिया गांव से मुठभेड़ के बाद दबोच लिया।

इनाम मथुरा के पास हथिया गांव के जंगलों में छिपा था। दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर छापा मारा। पुलिस की टीम जैसे ही मौके पर पहुंची, इनाम मोहम्मद और उसके गुर्गों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब 500 राउंड फायरिंग हुई, 45 मिनट की मुठभेड़ के बाद 1 लाख का इनामी बदमाश मोहम्मद इनाम पुलिस के हत्थे चढ़ा।

किडनैपिंग के एक केस में दिल्ली पुलिस को मोहम्मद इनाम की लंबे वक्त से तलाश थी। इनाम पर गुजरात के एक बड़े कारोबारी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर से अगवा करने का आरोप है। किडनैपिंग के बाद पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। गिरोह के कई सदस्य पहले ही पुलिस की गिरफ्त में आ चुके थे, लेकिन मोहम्मद इनाम पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।

दिल्ली-मथुरा पुलिस की टीम अब इनाम से पूछताछ कर रही है। पुलिस की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में हुई कई वारदातों के पीछे इनाम का ही हाथ हैं,फिलहाल देखना होगा कि तफ्तीश में और क्या खुलासे होते हैं।