ये हैं टीम इंडिया के 4 खिलाड़ी, जो बदल सकते हैं किसी भी मैच का रुख

नई दिल्ली (15 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप की सबसे खतरनाक टीम  टीम इंडिया में 4 ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो किसी भी टीम के खिलाफ किसी भी मैदान पर मैच का रुख बदल सकते हैं। कोहली के अनुसार बल्ले से टीम इंडिया का सबसे बड़ा एक्स फैक्टर रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और सुरेश रैना हैं। जी हां ये 4 बल्लेबाज किसी भी टीम के खिलाफ जीत का चौका लगा सकते हैं। विराट ने कहा कि पहले 6 ओवर से मैच का रुख तय होने वाला है।

ऐसा क्यों बोले कोहली दरअसल पहले 6 ओवर में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत देते हैं। रोहित शर्मा जहां टिकने के बाद लंबी लंबी पारी खेलते हैं। वहीं शिखर की कोशिश रहती है कि बैटिंग पावर प्ले के दौरान ज्यादा से ज्यादा रन बटोर लिया जाए।

पिछले 3 साल में रोहित और शिखर ने 16 मैचों में पारी की शुरुआत की है। जहां दोनों ने मिल कर 480 रन बनाए हैं। इस दौरान औसत 30 का रहा है और 3 फिफ्टी भी इन दोनों बल्लेबाज के नाम रहे हैं। गंभीर और सहवाग के बाद टी 20 में टीम इंडिया की तरफ से ये दोनों सबसे सफल ओपनर हैं। 

रोहित और धवन के बाद विराट कोहली नंबर 3 पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा एक्स फैक्टर साबित होते हैं। विराट कोहली टी 20 में भी टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट ने 38 मैचों की 35 पारियों से 1368 रन अपने नाम किये हैं। 52 की बेहतरीन औसत से। तभी तो विराट भी नंबर 3 पर खुद को एक्स फैक्टर मानते हैं।

टीम इंडिया के लिए बल्ले से चौथा एक्स फेक्टर साबित होने वाले हैं सुरेश रैना। नंबर 4 पर बैटिंग करने वाले रैना पर धोनी के साथ मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी है। रैना टी 20 फॉर्मेट में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। आईपीएल में रैना सबसे ज्याजा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। टी 20 वर्ल्ड कप में रैना से कप्तान धोनी को भी बड़ी उम्मीद है।

अब देखने वाली बात होगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ये एक्स फैक्टर कितना कारगर साबित होते हैं। वैसे हालिया प्रदर्शन तो यही कहता है कि टीम इंडिया के ये यार बल्लेबाज कीवियों के खिलाफ कहर बन कर टूटेंगे।