Blog single photo

बुखारी की हत्या के मास्टरमाइंड ने बेंगलुरु से किया था MBA

पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल लश्कर ए तैयबा के फरार आतंकवादी एवं पाकिस्तानी नागरिक नवीद जट सहित तीन लोगों की जम्मू कश्मीर पुलिस ने पहचान कर ली है। इनमें सज्जाद गुल को हत्या का मास्टर माइंड बताया गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 जून): पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल लश्कर ए तैयबा के फरार आतंकवादी एवं पाकिस्तानी नागरिक नवीद जट सहित तीन लोगों की जम्मू कश्मीर पुलिस ने पहचान कर ली है। इनमें सज्जाद गुल को हत्या का मास्टर माइंड बताया गया है।

मैनेजमेंट ग्रैजुएट सज्जाद गुल पांच साल पहले पाकिस्तान चला गया था। खुफिया सूत्रों के मुताबिक मूल रूप से कश्मीर के रहने वाले आतंकी सज्जाद ने बेंगलुरु के एक प्राइवेट इंस्टिट्यूट से एमबीए किया था और फिलहाल वह पाकिस्तान के रावलपिंडी में रहता है।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबकि शुजात बुखारी की हत्या का आदेश लश्कर सरगना ने दिया था। सज्जाद ने उसके खुद के द्वारा चुने गए स्थानीय आतंकवादियों को पत्रकार की हत्या का जिम्मा दिया था। राइजिंग कश्मीर के एडिटर इन चीफ शुजात बुखारी ने केंद्र के रमजान सीजफायर का समर्थन किया था। इस वजह से लश्कर समेत कश्मीर में काम कर रहे दूसरे पाकिस्तान नियंत्रित आतंकी संगठन उनसे नाराज चल रहे थे।

Tags :

NEXT STORY
Top