बिहार में नक्सलियों का तांडव, MLC के रिश्‍तेदार को भूना, 10 गाड़ियां भी फूंकी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 दिसंबर): बिहार में एक बार फिर से नक्सलियों का तांडव देखने को मिला है। शनिवार की देर रात बिहार के औरंगाबाद जिले के देव में नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले के दौरान नक्सलियों ने एक वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी और करीब 4 बसों को आग के हवाले कर दिया। मृतक BJP के विधान पार्षद राजेंद्र कुमार सिंह के चाचा बताए जा रहे हैं। इस घटना में एक सामुदायिक भवन को भी विस्फोट कर उड़ा दिया गया है। इतना ही नहीं, नक्लियों ने करीब 100 से ज्यादा राउंड फायरिंग की है। साथ ही छह गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दियाए जा रहे हैं। हालांकि, मौके पर सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीम मौजूद है।

दरअसल, शनिवार की रात नक्सली हथियार से लैस होकर इलाके में पहुंचे। नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया और एक-एक कर छह गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान नक्सलियों ने जमकर फायरिंग की और उसके बाद एक वृद्ध की गोलीमार कर हत्या कर दी। हालांकि, नक्सलियों के तांडव की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ और पुलिस घेराबंदी में जुट गई। पीछा करने के दौरान नक्सलियों और पुलिस के बीच गोलीबारी भी हुई। हालांकि, अब तक इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिर नक्सलियों ने किन कारणों से इस घटना को अंजाम दिया। हालांकि, पुलिस मामले की जांच में जुटी है और पुलिस का कहना है कि जल्द ही वह गुत्थी को सुलझा लेंगे।

इससे पहले दिसंबर के पहले सप्ताह में ही बिहार में पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स वार ग्रुप (पीडब्लूजी) के नक्सली उदय यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक जहानाबाद जेल ब्रेक कांड मामले का भी आरोपी था। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि खूंखार नक्सली उदय भगत इन दिनों दरियापुर गांव में ही छिपकर रह रहा था।