VIDEO : इस अनचाहे विशालकाय मेहमान ने दरवाजे पर दी दस्तक तो उड़ गए घरवालों के होश

नई दिल्ली (17 जून) :  ब्रिटेन में लोगों को घर के बाहर कभी कभार लोमड़ियों के ख़तरे से निपटना पड़ता है। लेकिन थाईलैंड में एक घर पर अनचाहे विशालकाय मेहमान ने दस्तक दी तो घर के मालिक के होश उड़ गए।  

थाईलैंड के नोंथाबुरी इलाके में रहने वाले अट्टानाई थाईउनवॉंग ने अपने घर के मुख्य दरवाजे से एक विशालकाय छिपकली को अंदर घुसने की कोशिश करते देखा। अट्टानाई ने इस घटना का वीडियो अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है। इस वीडियो को ढाई लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है। इसे हज़ारों की संख्या में लाइक्स और शेयर भी मिले हैं।  

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अट्टानाई और उसके परिवार के सदस्य मॉनिटर छिपकली को भगाने की कोशिश करते हैं। और कैसे ही जब भी छिपकली पूंछ हिलाती है तो घर के सदस्य चिल्लाते हैं।

थाई न्यूज़ वेबसाइट कोकोनट्स बैंकॉक की रिपोर्ट के मुताबिक अट्टानाई ने अपनी पोस्ट के साथ लिखा- छिपकली हमारे घर में है। ये बहुत विशालकाय है। इस पोस्ट पर यूजर्स ने कई तरह के कॉमेंट्स किए।

ये साप़ नहीं हो सका कि कैसे घरवालों को इस छिपकली को भगाने में कामयाबी मिली।

इनसाक्लोपीडिया डॉट कॉम के मुताबिक जीनस वेरानस में विशायकाल छिपकली की 60 जीवित प्रजातियों में मॉनिटर छिपकली भी शामिल है। इन्हें अफ्रीका, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में देखा जा सकता है। 

देखें वीडियो-

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=uxTEkjUZWoo[/embed]