मौत के डर से जैश का सरगना बोला- मुझ पर नहीं कश्मीर पर करो हमला

नई दिल्ली (13 सितंबर): अपने खिलाफ कार्रवाई से डरा आतंकी गिरोह जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जंग की बात की है। इस बार मसूद अजहर ने खुलेआम पाकिस्तानी सरकार से मांग की है कि जैश के 'मुजाहिदीनों' को भारत पर हमले की अनुमति दी जाए।  आतंकी सरगना मसूद सीधे तौर पर पाकिस्तानी सरकार को संबोधित करता दिखाई दे रहा है। दरअसल, पाकिस्तान की नवाज सरकार ने आर्मी चीफ रहील शरीफ से कहा था कि अगर कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करो वरना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पाकिस्तान अलग-थलग पड जायेगा। उसी के बाद से हाफिज और मसूद को लगने लगा है कि सेना उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। इसलिए अब वो सार्वजनिक तौर पर सरकार को उकसाने और ललकारने में लग गये हैं।

इंटरनैशनल बिजनस टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मसूद ने पाक सरकार से कहा है कि वह इस बार साहस दिखाए और जैश को भारत में जिहादी कार्रवाई करने की अनुमति दे। अब इसे बड़बोलापन कहें या कुछ और, मसूद ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो हालिया सिंधु जल समझौते के विवाद और कश्मीर समस्या सुलझ जाएगी। मसूद ने पाकिस्तानी सरकार को चेताया भी है कि उसकी हिचकिचाहट की वजह से देश (पाक) कश्मीर पर कब्जा करने का ऐतिहासिक मौका गंवा बैठेगा।

मसूद ने लिखा, अगर पाकिस्तान की सरकार थोड़ा सा साहस दिखाए तो कश्मीर समस्या के साथ-साथ पानी से जुड़े विवाद भी एक बार में ही खत्म हो जाएंगे। अगर ऐसा नहीं हो सकता, तो सरकार केवल मुजाहिदीनों के लिए रास्ता खोल दे।