World Boxing Championship: मेरी कॉम ने छठी बार जीता वर्ल्ड चैंपियन, तिरंगा उठाते ही छलक पड़े आंसू

                                                                                                                Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंबर): महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2018 के 48 किग्रा. भारवर्ग में भारत की स्टार महिला मुक्केबाज बॉक्सर मैरीकॉम ने इतिहास रचते हुए रिकॉर्ड छठी बार गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। पांचों जजों ने ब्‍लू कॉर्नर यानी मैरीकॉम को 48 किग्रा का विश्‍व चैंपियन घोषित किया।

सुपरमॉम एमसी मेरी कॉम ने शनिवार को वर्ल्ड चैंपियनशिप में खिताबी सिक्सर लगाते हुए इतिहास रच दिया। दिल्ली के केडी जाधव हॉल में हुई 48kg कैटिगरी के फाइनल फाइट में उन्होंने यूक्रेन की हन्ना ओकोता को 5-0 (30-27, 29-28, 29-28, 30-27, 30-27) से हराया और रेकॉर्ड छठी बार महिला विश्व कप का खिताब जीतने का गौरव हासिल किया। मेरी कॉम इस जीत के बाद भावुक हो गईं। तिरंगा लहराते समय उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े।

बता दें कि भावुक मैरी ने कहा, ‘मैं इस जीत के लिए अपने सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करती हूं, जो मुझे यहां समर्थन करने के लिए आए। मैं आप सभी की तहेदिल से शुक्रगुजार हूं। मेरे लिए यह महान पल है।’ यह दूसरा मौका है, जब वह खिताबी फाइट के लिए घरेलू फैंस के सामने थीं। इससे पहले 2006 घरेलू दर्शकों के सामने रिंग में उतरी थीं।