Blog single photo

महिला विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची मेरीकॉम

6 बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकॉम ने मंगलवार को दूसरे दौर के मुकाबले में आसान जीत के साथ विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के कवार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 अक्टूबर): 6 बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकॉम ने मंगलवार को दूसरे दौर के मुकाबले में आसान जीत के साथ विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के कवार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 51 किलोग्राम भारवर्ग में मेरीकॉम ने थाईलैंड की जुतामस जितपोंग को 5-0 से हराया। 51 किलोग्राम में पहले विश्व खिताब के लिए रिंग में उतरीं मेरीकॉम ने खेल अपनी पहचान के मुताबिक ही खेला। दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरुआत की थी और यही कारण था कि कई बार रेफरी को इन दोनों को अलग करने के लिए कहना पड़ा। मेरीकॉम हालांकि पहले राउंड के अंत में थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलने लगीं। उन्होंने मौका देखते ही अच्छे पंच बरसाए।

दूसरे राउंड में भी यही हाल रहा। दोनों मुक्केबाज अपनी आक्रामकता में कमी नहीं कर रही थीं। मेरीकॉम 1-2 के संयोजन से अंक बटोरने की कोशिश में थीं और सही जगह पंच लगाने में भी सफल हो रही थीं, साथ ही वह अपनी फुर्ती के कारण जितपोंग के पंचों से अच्छा बचाव भी कर रही थीं। तीसरे दौर में भी मेरीकॉम ने दाएं और बाएं जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और जितपोंग के करीबन आने पर अपरकट भी लगाए। अंतत: मेरीकॉम के हिस्से जीत आई।

अगले दौर में मेरीकॉम का सामना कोलंबिया की इंग्रीट वालेंसिया से होगा। वह पैन अमेरिका विजेता हैं और रियो ओलंपिक-2016 में कांस्य पदक जीत चुकी हैं। वहीं, 75 किलोग्राम भारवर्ग में स्वीटी बोरा का प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है, उन्हें वेल्स की लॉरेन प्राइस ने 3-1 से मात दे चैम्पियनशिप से बाहर का रास्ता दिखाया।

Tags :

NEXT STORY
Top