ऑटो एक्सपो-2016: मारूति ने विटारा ब्रेज़ा से उठाया पर्दा

 

ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) : नोएडा में ऑटो एक्स्पो-2016 का आगाज बुधवार को मारूति विटारा ब्रेज़ा से हुआ। कंपनी ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को पेश कर दिया है। इस कार को अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि यह मार्च तक ब्रेज़ा के साथ कंपनी पहली बार सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रख रही है। ब्रेज़ा का मुकाबला मुख्य तौर पर टीयूवी-300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा।

इस कार का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा था। ब्रेज़ा में प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, चौड़े एयरडैम, फॉग लैंप और सिल्वर स्किड प्लेट लगाई गई हैं। इसके अलावा डुअल टोन कलर ऑप्शन, टू-टोन ओवीआरएम, इंटिग्रेटेड टर्न लाइट, बंपर माउंटेड टर्न इंडिकेटर, प्लास्टिक अंडर बॉडी क्लैडिंग और रियर विंडस्क्रीन वाइपर लगाया गया है।

कार के इंटीरियर को भी प्रीमियम लुक देने की कोशिश की गई है। गाड़ी के अंदर 60:40 स्प्लिट सीट, स्मार्ट प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एपल कार प्ले, इनबिल्ट नेविगेशन, की-लेस इंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पुश बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल, कूल्ड अपर ग्लोवबॉक्स की सुविधा दी गई है। इसके अलावा एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स को सारे वेरिएंट के स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है।

इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शुरूआत में इसमें 1.3-लीटर का डीडीआईएस डीज़ल इंजन देखने को मिलेगा। इसकी पावर 90पीएस की है। यह 200एनएम का टॉर्क देगा। ब्रेज़ा 6 ट्रिम- एलडीआई, एलडीआई (ओ) वीडीआई, वीडीआई (ओ), जेडीआई और जेडीआई प्लस में आएगी। पेट्रोल वेरिएंट बाद में उतारा जाएगा। अनुमान है कि पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर और 1.4 लीटर के इंजन देखने को मिल सकते हैं।

देखें मारूति विटारा ब्रेज़ा का शो-केस वीडियो …

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=sRBn4-GGB_o[/embed]

ऑटो एक्सपो-2016: मारूति ने विटारा ब्रेज़ा से उठाया पर्दा

कारदेखो