मारूति सुज़ुकी लाई स्विफ्ट का नया लिमिटेड एडिशन

फुटबॉल फैंस के लिए मारूति सुज़ुकी ने स्विफ्ट का नया स्पेशल एडिशन डेका उतारा है। स्विफ्ट के इस अवतार को फरवरी में आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में भी पेश किया गया था। इसे नए मार्केटिंग कैंपेन द नेक्स्ट बिग-10 के तहत उतारा गया है। स्विफ्ट डेका आने वाले त्यौहारी सीज़न में उपलब्ध होगी, इसी दौरान यूरोपीयन फुटबॉल का नया सीज़न भी शुरू होगा। इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से 30 से 40 हजार रूपए ज्यादा होगी।

स्विफ्ट का यह नया लिमिटेड एडिशन रेड एंड व्हाइट कलर स्कीम में मिलेगा। कार का बॉडी कलर रेड रखा गया है और इस पर सफेद रंग की चौड़ी पट्टियां दी गई हैं। साइड प्रोफाइल में 10 नंबर की ब्रांडिंग की गई है। इन के अलावा कार की बनावट में और कोई बदलाव नहीं हुआ है।

स्विफ्ट डेका को मौजूदा मॉडल के जेडएक्सआई वेरिएंट पर तैयार किया गया है। इसके केबिन में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, आर्मरेस्ट के साथ ड्यूल कलर वाली लैदर सीटें, कुशन कवर वाला स्टीयरिंग व्हील और क्रोम पैडल्स मिलेंगे। इनके अलावा पूरे केबिन में रेड कलर की लाइन भी दी गई है।

बोनट के नीचे इंजन के मोर्चे पर कार में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस में पहले की तरह ही 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.3 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है। पेट्रोल इंजन 84.3 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन 75 पीएस की ताकत और 190 एनएम का टॉर्क देता है।

कारदेखो

मारूति सुज़ुकी लाई स्विफ्ट का नया लिमिटेड एडिशन