मारूति ने बंद किए एस-क्रॉस के ये वेरिएंट

मारूति सुज़ुकी ने अगस्त 2015 में एस-क्रॉस को लॉन्च किया था, इस कार के साथ ही कंपनी ने प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा की शुरूआत की थी। कंपनी को उम्मीदें थी कि यह रेनो डस्टर और हुंडई क्रेटा के ग्राहकों को अपनी तरफ खींचेगी, लेकिन एक-क्रॉस कंपनी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। बिक्री बढ़ाने के लिए जनवरी 2016 में एस-क्रॉस की कीमतों में करीब 2.05 लाख रूपए तक की कटौती भी की गई, लेकिन नतीजे उतने अच्छे नहीं रहे जितनी उम्मीद थी।

अब मारूति ने एस-क्रॉस की वेरिएंट लिस्ट को भी छोटा कर दिया है। एस-क्रॉस अब कुल पांच वेरिएंट में मिलेगी। अगर आप 1.6 लीटर डीडीआईएस 320 डीज़ल इंजन वाली एस-क्रॉस लेना चाहते हैं तो आपको यह इंजन केवल टॉप वेरिएंट अल्फा में ही मिलेगा, ज़ेटा और डेल्टा वेरिएंट में यह पावरफुल इंजन नहीं मिलेगा। चार वेरिएंट 1.3 लीटर डीडीआईएस200 डीज़ल इंजन के साथ आएंगे।

1.6 लीटर डीज़ल इंजन वाली एस-क्रॉस की पवार 120 पीएस और टॉर्क 320 एनएम है, जबकि 1.3 लीटर डीज़ल इंजन वाले मॉडल में विटारा ब्रेज़ा की तरह 90 पीएस की पावर और 200 एनएम टॉर्क मिलता है। अल्फा वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि बाकी वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स  दिया गया है। अल्फा वेरिएंट की कीमत 12.04 लाख रूपए है, जबकि बाकी वेरिएंट की कीमत 8.07 लाख रूपए से लेकर 10.64 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

कारदेखो

मारूति ने बंद किए एस-क्रॉस के ये वेरिएंट