अंदर और बाहर से ऐसी है मारूति सुज़ुकी की इग्निस

नई दिल्ली (09 फरवरी) : ऑटो एक्सपो-2016 में मारूति ने माइक्रो एसयूवी इग्निस को पेश किया। वैसे तो शुरुआत में कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा ने काफी सुर्खियां बटोरी लेकिन बाद में इग्निस भी दर्शकों के बीच छाई रही। यह छोटी कार है, जो एसयूवी जैसा लुक लिए है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला महिन्द्रा केयूवी-100 से होगा। यहां हम जानने कि कोशिश करते हैं कि अंदर और बाहर से कैसी है मारूति की इग्निस।

एक्सटीरियर

मारूति इग्निस को काफी दमदार लुक दिया गया है। यही वजह रही कि दर्शक इसकी ओर ताकते रह गए। साइज में तो छोटी है, लेकिन दिखती एसयूवी कार की तरह है। फ्रंट प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां बोनट के उपर एयर डैम दिया गया है। हैडलाइट क्लस्टर आकर्षक है। इस पर यू आकार में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट दी गई हैं। जो फ्रंट से कार को अग्रेसिव लुक देती है। साइड में रूफ रेल्स दी गई हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां दो स्पॉइलर मौजूद हैं। एक तो पिछली विंडस्क्रीन के ऊपर लगा हुआ है, जबकि दूसरा विंडस्क्रीन के नीचे। कार पीछे से भी काफी दमदार लगती है।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो केबिन नए डिजायन का है।  डैशबोर्ड पर नजर डालें तो यहां टॉप सेंटर में टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। वहीं, एसी स्विच और अन्य कंट्रोल्स को नए डिजायन में दिया गया है। क्लाइमेट कंट्रोल डिस्प्ले को कैप्सूल के आकार में रखा गया है। स्टीयरिंग व्हील को भी नई डिजायन दी गई है। इस पर मल्टीफंक्शन कंट्रोल दिए गए हैं। इंफोटेनमेट स्क्रीन के दोनों ओर आयताकार एसी वेंट्स दिए गए हैं। साइड में दिए एसी वेंट्स राउंड शेप में हैं।

इंजन

भारत आने वाली इग्निस में 1.3 लीटर का मल्टीजेट डीज़ल इंजन आने की संभावना है, जो 74बीएचपी की पावर और 190एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर वीटीवीटी इंजन मिलेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स होगा। पेट्रोल वर्जन में सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रहेगा।

अंदर और बाहर से ऐसी है मारूति सुज़ुकी की इग्निस

कार देखो