Blog single photo

Maruti ने बढ़ाये गाड़ियों के दाम, ये कारें आज से इतने रुपये तक हुई महंगी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने नए साल पर अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ा दिए है। मारुति ने सभी मॉडल के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी की लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में इजाफा हुआ। आपको बता दें कि बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई। इससे पहले टाटा मोटर्स ने दिसंबर 2018 में ही अपनी कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया था।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जनवरी):  देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने नए साल पर अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ा दिए है। मारुति ने सभी मॉडल के दाम 10,000 रुपये तक बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी की लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में इजाफा हुआ। आपको बता दें कि बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो गई। इससे पहले टाटा मोटर्स ने दिसंबर 2018 में ही अपनी कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया था।

आपको बता दें कि मारुति फिलहाल देश में 2.53 लाख रुपये से लेकर 11.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक की कारों की बिक्री करती है। शुरुआती स्तर पर मारुति की ऑल्टो-800 कार को सबसे ज्यादा पंसद किया जाता है। वहीं, कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में एस क्रॉस कार बेचती है।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि कमोडिटी के दाम बढ़ने और फॉरेन एक्‍सचेंज रेट्स आदि के कारण चुनिंदा मॉडल्‍स पर कीमतें बढ़ेंगी। हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि किन मॉडलों के दाम बढ़ाए गए हैं। बता दें कि हाल ही में मारुति सुजुकी ने गड़बड़ी की वजह सेअपने हल्के क‍मर्शियल व्‍हीकल सुपर कैरी की 5,900 यूनिट को वापस मंगाने का एलान किया था।  दरअसल, इन सुपर कैरी वाहनों के फ्यूल फिल्टर में खराबी की आशंका थी। इसी आशंका को दूर करने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया।

इससे पहले टाटा मोटर्स ने कहा था कि कार की कीमतों में 1 जनवरी से 40 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी करेगी। टाटा की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि बाजार के बदलते समीकरण, बढ़ती लागत और विभिन्न अन्य बाहरी आर्थिक कारणों ने हमें कीमत वृद्धि पर विचार करने के लिए मजबूर किया। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसकी घोषणा नहीं की है।

Tags :

NEXT STORY
Top