मारूति वैगन-आर में जुड़ा नया वेरिएंट ‘वीएक्सआई-प्लस’, कीमत 4.69 लाख रूपए से शुरू

मारूति सुज़ुकी ने वैगन-आर का एक नया वेरिएंट वीएक्सआई-प्लस लॉन्च किया है, इसकी शुरुआती कीमत 4.69 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह वैगन-आर का टॉप वेरिएंट होगा। इस में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

कंपनी के मुताबिक वैगन-आर वीएक्सआई-प्लस को ग्राहकों की मांग के हिसाब से तैयार किया गया है। यह पहले से ज्यादा स्टाइलिश, कंफर्ट और एडवांस सेफ्टी फीचर से लैस है।

क्या खासियतें समाई है इसमें, जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

एक्सटीरियर

  • आगे और पीछे की तरफ कुछ बदलाव हुए हैं। आगे की तरफ ड्यूल बैरल हैडलैंप्स के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, ग्रिल और बम्पर में बदलाव हुआ है, जबकि पीछे की तरफ बदलाव किए नए क्लीयर लैंस टेललैंप्स दिए गए हैं। ये फीचर वैगन-आर पर ही बनी स्टिंग-रे से लिए गए हैं।
  • इसमें भी 14 इंच के गनमैटल अलॉय व्हील दिए गए हैं, यह स्टिंग-रे जैसे ही हैं।
  • इसमें नया कलर मिडनाइट ब्लू जोड़ा गया है

केबिन

  • वैगन-आर वीएक्सआई-प्लस का केबिन ड्यूल-टोन ले-आउट में है, लेकिन इसमें स्टिंग-रे की तरह पियानो ब्लैक फिनिशिंग भी दी गई है।

सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी का विकल्प रखा गया है। इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस में पहले की तरह 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, यह 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

वेरिएंट और कीमत

वेरिएंटट्रांसमिशनकीमत
वैगन-आर वीएक्सआई+मैनुअल4,69,840 रूपए
वैगन-आर वीएक्सआई+ (ओ)मैनुअल4,89,072 रूपए
वैगन-आर वीएक्सआई+ एजीएसऑटोमैटिक5,17,253 रूपए
वैगन-आर वीएक्सआई+ एजीएस(ओ)ऑटोमैटिक5,36,486 रूपए

कारदेखो

मारूति वैगन-आर में जुड़ा नया वेरिएंट ‘वीएक्सआई-प्लस’, कीमत 4.69 लाख रूपए से शुरू