अब नहीं खरीद पाएंगे मारुति, ह्युंडई और होंडा की ये कारें...

नई दिल्ली (10 मार्च): अगर आप मारुति, ह्युंडई और होंडा की कारों को पसंद करते हैं तो शायद ये खबर आपको निराश कर सकती है, क्योंकि ये कंपनियां अब लंबे समय तक बि‍कने वाली कारों का प्रोडक्‍शन भी बंद कर रही है।

आइए जानते है कौन-कौन सी कंपनी बंद किया किस कार का प्रडोक्शन…

1. ह्युंडई आई10 हुई बंद

- 9 साल बाद ह्युंडई ने भी अपनी छोटी कार आई10 का प्रोडक्शन बंद कर दि‍या है। आई10 को अपने ही दूसरे मॉडल ग्रैंड आई10 से रि‍प्लेअस कर दि‍या गया है।

2. होंडा मोबि‍लि‍यो हुई बंद

- होंडा ने अपनी MPV मोबिलिओ को बंद कर दिया है। यह गाड़ी होंडा के शो-रूम में नजर नहीं आएगी। होंडा ने मोबिलिओ को फैमिली को ध्यान में रखते हुए ही बनाया था, लेकिन यह गाड़ी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में असफल साबित हुई।

3. मारुति‍ ने बंद की रि‍ट्ज

- मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार रि‍ट्ज की बि‍क्री डोमेस्टि्‍क और इंटरनेशनल मार्केट्स में बंद कर है। साल 2009 में मारुति ने रि‍ट्ज को पेट्रोल और डीजल में लॉन्च किया था। अपने अलग डिजाइन की वजह से भी इस कार ने सुर्खियां बटोरी थी।

4. मारुति‍ का S-क्रॉस का बेस मॉडल हुआ बंद

- मारुति ने अपनी प्रीमियम एस-क्रॉस के 1.6 लीटर के बेस वेरिएंट को चुपचाप बंद कर दिया है। अब कंपनी एस-क्रॉस का टॉप वेरिएंट (1.6 लीटर) को नेक्सा के जरिये बेच रही है, जिसकी कीमत 12.03 लाख रुपए है।