मुंबई हमले के 9 साल: राज्यपाल, सीएम फडणवीस ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुंबई(26 नवंबर): मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों की याद में रविवार को शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। घटना की नौवीं बरसी पर शहर की पुलिस द्वारा आयोजित 'सलामी कार्यक्रम' में सुबह गवर्नर सी. विद्यासागर राव और सीएम देवेंद्र फडणवीस पहुंचे, जहां उन्‍होंने मरीन लाइन स्थित पुलिस जिमखाना स्थित शहीद स्मारक पर 26/11 पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर, शहर के पुलिस आयुक्त दत्ता पदसलगिकर, कई मंत्री, वरिष्ठ नौकरशाह, पुलिस अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों ने हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

- गिरगांव चौपाटी पर स्थित सहायक उपनिरीक्षक तुकाराम ओम्बले के स्मारक पर भी श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसी स्थान पर ओम्बले की सहायता से पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया गया था। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, ताज होटल, गेटवे ऑफ इंडिया, कैफे लियोपोल्ड, कामा अस्पताल और सेंट जेवियर्स कॉलेज के निकट रंग भवन लेन सहित पाकिस्तानी आतंकियों ने मुंबई के जिन प्रमुख स्थानों को निशाना बनाया था, यहांं हजारों लोगों के श्रद्धांजलि अर्पित करने की संभावना है।

- मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार, केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर और किरेन रिजीजू एवं महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल विश्वंभर सिंह बंबई स्टॉक एक्सचेंज में शहीदों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित भी करेंगे।