कर्नाटक:येदियुरप्पा के सीएम बनते ही शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त

नई दिल्ली (17 मई):  बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार की सुबह 9 बजे राजभवन में कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल वजूभाई वाला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। आपको बता दें कि येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली है। 

येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद खुले शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। बाजार खुलते ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में बढ़त देखने को मिली, फिलहाल सेंसेक्स 82 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35470 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी की बात करें तो वह भी 36 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10776 पर कारोबार कर रहा है।

सिर्फ शेयर बाजार ही नहीं बल्कि रुपये में भी रिकवरी देखी जा रही है, अमेरिकी करेंसी डॉलर के मुकाबले रुपया आज 7 पैसे की मजबूती के साथ खुला है और अभी करीब 17 पैसे की बढ़त के साथ 67.62 पर कारोबार कर रहा है।शपथ ग्रहण के बाद येदियुरप्पा ने राज्य के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर कामकाज संभाल लिया है। अब उनकी सरकार को 15 दिनों के अंदर विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना होगा। विश्वासमत को लेकर येदियुरप्पा का कहना है कि कल या परसों तक इंतजार करें। आज सिर्फ येदियुरप्पा ने ही शपथ ली है। विधानसभा में सरकार विश्वासत मत हासिल करने के बाद मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई जाएगी।