13 साल बाद हॉस्टल के उसी रूम में पहुंचे जुकरबर्ग जहां लॉन्च किया था फेसबुक

नई दिल्ली (24 मई ): फेसबुक फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग लगभग 13 साल बाद एक बार फिर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के उसी कमरे में पहुंचे जहां रहकर उन्होंने 13 साल पहले फेसबुक को लॉन्च किया था। उन्होंने हारवर्ड के कैंब्रिज कैंपस जा कर उसी कमरे से फेसबुक लाइव किया जहां से उन्होंने फेसबुक की प्रोग्रामिंग की थी। जकरबर्ग अपनी पत्नि प्रेशीला चैन के साथ वहां पहुंचे और उन्होंने वो डेस्क की जगह दिखाई जहां से वैठकर उन्होंने फेसबुक के लिए प्रोग्राम लिखा।

33 साल के अरबपति मार्क जुकरबर्ग अपने कॉलेज के दिनों और वहां अपनी पत्नी प्रिसिला चान के साथ हुई मुलाकात को याद किया। जुकरबर्ग ने अपने इस दौरे का वीडियो भी शेयर किया है। जुकरबर्ग ने अपना ग्रैजुएशन पूरा नहीं किया था, लेकिन अब गुरुवार को यूनिवर्सिटी उन्हें इसकी मानद (Honorary) डिग्री देगा।

जुकरबर्ग ने 23 मिनट के इस वीडियो को मंगलवार को फेसबुक पर शेयर किया। इसमें वे कहते हैं, "13 साल पहले मैंने जिस जगह को छोड़ दिया था, वहां मैं पहली बार वापस गया। यही वह जगह है, जहां मेरी जिंदगी में कई खास मौके आए।" जुकरबर्ग हॉस्टल किर्कलैंड हाउस के रूम H-33 में रहते थे। वहीं रहकर उन्होंने 4 फरवरी 2004 को अपने लैपटॉप से फेसबुक को लॉन्च किया था।

वीडियो में जुकरबर्ग ने अपनी पत्नी प्रिसिला के साथ हॉस्टल की कई स्टोरीज शेयर की हैं। प्रिसिला भी उस वक्त हार्वर्ड के हॉस्टल में ही रहती थीं। दोनों की पहली मुलाकात वहीं हुई थी। प्रिसिला ने कहा, "मैं हॉस्टल में रहने के दौरान 18 साल की थी और जुकरबर्ग 19 के। बता दें कि दोनों की शादी 19 मई 2012 को हुई थी।